about us

Jeevan Shilp Social Welfare Society

about jeevan shilp instute

भारतीय संस्कृतिमय सर्वांगीण शिक्षा के साथ बाल जीवन के शिल्प में प्रयासरत “जीवन शिल्प” ग्रामीण शिक्षा की आवश्यकता को ध्यान में रखते एक युवा ने शहर के काम-धाम छोड़ ग्रामीण शिक्षा को ही अपना ध्येय बनाया।अविकसित और अशिक्षित क्षेत्र में शिक्षा का दीप जलाने गाँव लौटा..।विकास जैन, एम.ए. & नेट इन फिलॉसफी, मास्टर्स इन जर्नलिज्म स्टडी करने के बाद कुछ वर्ष दिल्ली में पत्रकारिता एवं अध्यापन कार्य का अनुभव लिया।दिल्ली से कुछ वर्षों का अनुभव एवं तैयारी के साथ 2011 में सोसायटी रजिस्टेशन लेकर पारिवारिक सहयोग से विद्यालय भवन निर्माण का कार्य प्रारम्भ किया।

2012 में अनेक छात्रों को निःशुल्क कोचिंग और 2013 में जीवन शिल्प इण्टर कॉलेज के रूप में मान्यता प्राप्त कर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लक्ष्य से विद्यालय संचालन शुरू हुआ।
शुरुआत से ही क्षेत्र के करीब 55 गाँव में घूम-घूमकर ग्रामीण एवं गरीब-किसानों से मिलकर उनके बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए जागरूक किया। रचनात्मक-समाधानपरक बुद्धि और सदाचारणात्मक वृत्ति से कुशल प्रबन्धन के कारण प्रारम्भ से ही जिले में सबसे कम फ़ीस में बेहतर परिणाम देने का कार्य लगातार चल रहा है।आपभी हमारे सहयोगी बने ताकि हम छात्रों को और बेहतर शिक्षण के साथ तकनीक से जोड़कर निःशुल्क उच्च स्तरीय शिक्षण दे सके।हमे आंशिक सहयोग कर अन्न दाता किसान के बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पहुचाने में हमारे सहयोगी बने……

Donate

Take a live Video Tour of Our Campus

780

Rating

987

Students

550

Awards

990

Project